धोखाधड़ी का खेल: अष्टधातु की मूर्ति के नाम पर 50 लाख की ठगी, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ओमप्रकाश बोराणा

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां दो बदमाशों ने एक व्यक्ति को जैन भगवान की अष्टधातु की मूर्ति बताकर धोखाधड़ी की। इन बदमाशों ने व्यक्ति से 50 लाख रुपए में पीतल की मूर्ति का सौदा किया। जब इस धोखाधड़ी का पता चला, तो पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में फरियादी ने 12 अप्रैल को मोतीनगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया कि आरोपी कंछेदी पिता जूतेलाल कुर्मी (58) निवासी ग्राम रसूलपुर जिला विदिशा और सागर के राहतगढ़ निवासी सूरत चढ़ार पिता सुकई (43) ने उससे मिलकर कहा कि उनके पास जैन भगवान की अष्टधातु की चमत्कारिक मूर्ति है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है।

फरियादी ने इन आरोपियों से 50 लाख रुपए में मूर्ति खरीदी। इसके बाद जब उसने मूर्ति को चेक कराया, तो वह पीतल की निकली। इसके बाद वह फरियादी थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने इस मामले में धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से जैन भगवान की एक मूर्ति और घटना में उपयोग की गई मोटरसाइकिल कुल कीमती 1,10,000 रुपए जब्त की है। पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है और जांच के दौरान यह भी पता चलेगा कि यह मूर्ति आरोपियों के पास कहां से आई थी और उन्होंने इस प्रकार की घटना कहां-कहां की है।

Share This Article
Leave a comment